जिलाधिकारी ने आगामी त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाये जाने के उद्देश्य से की बैठक’ब्यूरो रिपोर्ट आदर्श उजाला बाराबंकी

दिनांक: 02.03.2023

’जिलाधिकारी ने आगामी त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाये जाने के उद्देश्य से की बैठक’
’त्यौहार के दिन न रहे पानी और बिजली की समस्या’
’जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों से मिल-जुलकर त्यौहार मनाने की अपील की ’

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आगामी होने वाले त्यौहार होलिका दहन, होली, शबे बरात को शांतिपूर्वक तरीके से मनाये जाने के उद्देश्य से जनपदीय शान्ति समिति (पीस कमेटी) के प्रतिनिधियों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए गांधी सभागार में बैठक कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों से कहा कि धार्मिक आयोजक विगत वर्षों को ध्यान में रखते हुए विचार करके ही त्यौहार मनायें। जिलाधिकारी ने कहा शांति समिति की बैठक का बहुत ही सर्वोच्च स्तर होता है प्रशासन के साथ-साथ जनपद के सभी धर्म के माननीय लोगों की भी जिम्मेदारी होती है कि हम सब साथ मिलकर त्योहारों को मनाएं। उन्होंने कहा सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है। त्योहारों में समुदायों में होने वाले विवादों को ध्यान में रख कर किसी तरह की अप्रिय घटना न होने पाये, सूझबूझ के साथ मनाये। हिंदू मुस्लिम सभी धर्म के लोगों की भूमिका रहेगी कि दोनों के ही त्योहारों को मनाने में एक दूसरे का सहयोग करें किसी भी प्रकार का विवाद न हो। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि त्यौहार के दौरान साफ-सफाई व पानी की दिक्कत किसी प्रकार से न होने पाये। अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया कि त्यौहार के दौरान विद्युत कटौती नहीं की जायेगी। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि समस्त सीएचसी पीएचसी पर चिकित्सकों की ड्यूटी निर्धारित करते हुए इमरजेंसी किट उपलब्ध हो। उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि कहीं कोई भी अप्रिय घटना न होने पाये तथा कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों का चिन्हांकन कर लें, तथा थानों पर शांति समिति की बैठक आहूत कर ली जाये।
पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि त्यौहारों को पूर्ण शान्तिपूर्वक तरीके से मनायें जाने की रूप रेखा अभी से तैयार कर ली जाये।
अंत में जिलाधिकारी ने सभी को होली तथा शबे बरात त्यौहार की हार्दिक बधाई दी। सभी कार्यक्रम शासन-प्रशासन के नियमों के अनुरूप ही आयोजित किए जाए। बैठक में उपस्थित समस्त संभ्रांत व्यक्तियों से जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि सभी को यह संदेश जरूर दें कि साफ-सुथरी होली खेलें आपस में मनमुटाव द्वेष भावना न रखें होली में सभी लोग प्रेम पूर्वक गले मिलते हैं अच्छे से होली मनाते हैं इसका ध्यान रखते हुए होली का त्यौहार मनाया जाए।
बैठक में समस्त उप जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस, अपर जिलाधिकारी, ई0ओ0, व्यापारी बन्धु सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *