स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ के मौके पर स्वच्छता अभियान उतरौला नगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिन से शुरू हुआ।

 

आदर्श उजाला संवाददाता मोहम्मद इसराईल शाह गैंडास बुजुर्ग उतरौला बलरामपुर।

नगर पालिका अध्यक्ष सविता गुप्ता व प्रतिनिधि अनूपचंद गुप्ता ने अधिशासी अधिकारी राजमणि वर्मा के साथ मंगलवार को कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए
उतरौला नगर में स्थित गांधी पार्क में श्रमदान देते हुए साफ सफाई की गई एवं उपस्थित सभी लोगों ने स्वच्छता के प्रति शपथ ली। चेयरमैन प्रतिनिधि अनूप चंद गुप्ता ने कहा कि इस वर्ष स्वच्छता ही सेवा अभियान की थीम होगी ‘स्वभाव स्वच्छता – संस्कार स्वच्छता’। यह अभियान 2 अक्टूबर महात्मा गांधी की जयंती पर संपन्न होगा। स्वच्छता अभियान में इस वर्ष अधिक से अधिक जन-भागीदारी पर और स्थानीय निकायों की भागीदारी पर जोर दिया जाएगा। अभियान के दौरान जन-जन को स्वच्छता अपने व्यवहार में आत्मसात करने के लिये प्रेरित करने के साथ क्षेत्र में सभी स्तर पर विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाएगी। अधिशासी अधिकारी राजमणि वर्मा ने कहा कि पालिका के सभी कर्मचारियों ने आज गांधी पार्क में श्रम दान कर परिसर की सफाई की। जल स्त्रोत की विशेष रूप से सफाई की गई है। ईओ राजमणि वर्मा ने कहा कि नगर क्षेत्र में इस तरह के कार्य पूरे पखवाड़े में किए जाएंगे। बीजेपी नगर अध्यक्ष सीबी माथुर, जिला उपाध्यक्ष रमेश जायसवाल, सभासद दुर्गा प्रसाद, अल्ताफ अहमद, सिराजुद्दीन, राज कुमार, काजे, पालिका कर्मी कर्मी नीरज कुमार गुप्ता, उमाशंकर सिंह, भुवन चंद त्रिवेदी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *