तहसील तुलसीपुर के ग्राम बेलीकला मे अग्निकांड पीड़ितों से कर लिया जायजा

तहसील तुलसीपुर के ग्राम बेलीकला मे अग्निकांड पीड़ितों से कर लिया जायजा

अग्निकांड पीड़ितों को 24 घंटे में प्रदान करे आर्थिक सहायता,पात्रों को मुख्यमंत्री आवास योजना में करे सम्मिलित – डीएम

 

बलरामपुर-: डीएम डॉ महेंद्र कुमार द्वारा तहसील तुलसीपुर के ग्राम बेलीकला में हुए अग्निकांड का वहां पहुंच कर जायजा लिया साथ ही रात्रि के समय आग लगने से हुए क्षति का जायजा लिया । वही प्राप्त जानकारी के अनुसार अग्निकांड में कोई जनहानि या पशुहानी नही हुई।
वही जिला अधिकारी बलरामपुर डॉ महेंद्र कुमार ने अग्निकांड पीड़ित परिवारों से मिलकर हर एक संभव मदद उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया । साथ ही अग्निकांड पीड़ित परिवारों को 24 घंटे के भीतर 08 हजार की आर्थिक सहायता राजस्व विभाग से एवं 01 हजार की आर्थिक सहायता ग्राम पंचायत निधि से प्रदान किए जाने का निर्देश दिया है ।
पात्रता के अनुसार मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिए जाने के लिए प्रस्ताव शासन में भेजे जाने का निर्देश भी दिया है । पीड़ित परिवारों को निशुल्क खाद्यान्न दिए जाने, पात्रों का राशन कार्ड बनाए जाने का निर्देश दिया। सचिव एवं लेखपाल को अग्निकांड पीड़ितों के पुनर्वास तक ग्राम में कैंप किये जाने का निर्देश को निर्देशित किया है।
वही इस निरीक्षण के दौरान एडीएम प्रदीप कुमार,डीडीओ गिरीश चंद पाठक,पीडी डीआरडीए सीपी श्रीवास्तव , डीएसओ कुंवर दिनेश प्रताप सिंह,नायब तहसीलदार तुलसीपुर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *